यूएन में शाम 7:30 बजे गरजेंगी सुषमा, इस मुद्दों पर पाक को करेगी बेनकाब

नई दिल्ली (26 सितंबर): भारत की विदेश सुषमा स्वराज आज शाम 7:30 बजे यूएन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के झूठ का पर्दाफाश करेंगी। केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से साफ हो गया था कि सरकार आतंकवाद के मुद्दे पर किसी भी हाल में पाकिस्तान को अलग-थलग करना चाहती है। इसी बात को ध्‍यान में रखकर सुषमा का यूएन में जोरदार भाषण सुनाई देगा।

सुषमा स्वराज के यूएन में होने वाले भाषण में मुख्‍यत: पाकिस्तान से आतंकियों को मिलने वाली मदद, आतंकी बुरहान वाणी और बलूचिस्तान में मानव अधिकारों का हनन अहम होगा। सूत्रों के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान वह जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमला, कश्मीर में जारी हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने, आतंकी सरगना हाफिज सईद, सलाहुद्दीन को पाकिस्तान से मिलने वाला सरकारी समर्थन का भी मुद्दा उठाएंगी। इसके साथ ही सुषमा ये सबूत पेश करेंगी कि पठानकोट और उरी में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान शामिल था।

आपको बता दें कि यूएन में तीन दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बेशर्मी की हदों को लांघते हुए कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की थी। बुरहान वानी को युवा नेता बताकर देश के नौजवानों को गुमराह करने की नापाक हिमाकत की थी। वहीं शरीफ के भाषण पर भारत ने जवाब के अधिकार का इस्तेमाल किया और पाकिस्तान को ‘आतंकवाद की शरणस्थली’ तथा ऐसा ‘आतंकी देश’ करार दिया, जो आतंकवाद का इस्तेमाल सरकारी नीति के तौर पर करते हुए ‘युद्ध अपराधों’ को अंजाम देता है।