पाक से आई मधु को दिल्ली सरकार ने दिया एडमिशन, सुषमा बोली- थैंक यू सिसोदिया

नई दिल्ली (13 सितंबर): भले ही दिल्ली सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल और उसके तमाम मंत्री केंद्र सरकार पर काम ना करने का निशाना साधते रहते हो, लेकिन एक ऐसी खबर सामने आई है जिसमें दोनों सरकारों ने मिलकर काम किया और वाह-वाही लूटी। खबर इसलिए भी है क्योंकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का धन्यवाद अदा किया है। दरअसल दिल्ली सरकार ने पाकिस्तान से आई हिंदू रिफ्यूजी लड़की मधु को एक स्कूल में दाखिला दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले सुषमा मधु को एडमिशन दिलाने के लिए आगे बढ़ी थी और इसके लिए उन्होंने दिल्ली सरकार को खत भी लिखा था। मधु के पास एडमिशन के लिए पूरे डॉक्यूमेंट्स नहीं थे, इस वजह से इसे दिल्ली के स्कूल में एडमिशन नहीं मिल रहा था। इसके बाद सुपरमॉम बनी सुषमा ने ट्वीट कर मधु को मिलने के लिए बुलाया था। बाद में मधु ने कहा था कि उन्होंने एडमिशन दिलाने का भरोसा दिलाया है। मधु के लिए विदेश मंत्री ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को फोन भी किया था।  

दरअसल मधु पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रहती थी और दो साल पहले ही वो अपने परिवार के साथ भारत आई थी। मधु ने बताया था कि उनके सभी कागजात पाकिस्तान में छूट गए थे और इसी वजह उसे दिल्ली के किसी भी स्कूल में दाखिला नहीं मिल रहा था। जब ये खबर मीडिया में आई तो सुषमा मधु के लिए सुपरमॉम बन गईं और मधु को मिलने के लिए अपने घर पर बुलाया था। इसके बाद दिल्ली सरकार को कॉल कर सुषमा ने एडमिशन कराने की बात कही थी। इसी के जवाब में दिल्ली सरकार ने अच्छी पहल करते हुए मधु को दिल्ली के संजय कॉलोनी के एक स्कूल में एडमिशन दिलवाया। इसकी जानकारी दिल्ली सरकार ने विदेश मंत्री को भी दी और इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने दिल्ली सरकार का शुक्रिया अदा किया।