अमेरिका में महिला IFS ने किया ये काम, सुषमा बोलीं- शाबाश

नई दिल्ली(31 दिसंबर): विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के शिकागो में घायल हुए शख्स से मिलने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि हमें देश के लोगों का ऐसे ही ख्याल रखना चाहिए। 

- सुषमा स्वराज ने कहा, ‘ शाबाश नीता, हमें इसी तरह अपने लोगों की चिंता करनी चाहिए। 

- शिकागो में भारत की काउंसल जनरल नीता भूषण और काउंसल मीणा बाकर सईद से मिलने गये थे। नीता भूषण ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें दो गोलियां लगीं थीं, लेकिन अब वह होश में हैं और हमसें बात कर रहे हैं। उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

- बता दें कि अमेरिका के शिकागो में हथियारों से लैस लुटेरों की ओर से लूटपाट की कोशिश के दौरान भारतीय मूल के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में बाकर सईद जख्मी हो गये थे। 

-19 साल के अरशद वोहरा की 28 दिसंबर को शिकागो के डोल्टन के लैंगली में क्लार्क गैस स्टेशन में गोली मारकर हत्या कर दी गई । हथियारबंद लुटरों की ओर से एक सुविधा स्टोर के भीतर लूटपाट की कोशिश के दौरान अरशह वोहरा और बाकर सईद को गोली मारी गई।

- पुलिस ने बताया कि बाकर सईद गंभीर रूप से घायल हैं । अरशद और बाकर रिश्तेदार हैं । रिपोर्ट में अरशद के रिश्तेदारों के हवाले से बताया गया कि वह सुविधा स्टोर एवं गैस स्टेशन में अपने परिवार के एक सदस्य के लिए गैस ले रहा था।