सुषमा ने‍ फिर दिखाया बड़ा दिल, पाक बच्चों को ईलाज के लिए मिलेगा वीजा

नई दिल्ली (29 अगस्त): भले ही पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों से बाज नहीं आता हो, लेकिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कई मौकों पर बड़ा दिल दिखाया है। इस बार उन्होंने पाकिस्तान के उस नवजात शिशु को मेडिकल वीजा देने की बात कही है, जिसके परिवार के अनुसार वह दिल की बीमारी से ग्रस्त है।

बच्चे रोहान की मां ने सुषमा से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था, जिसके बाद उन्होंने लाहौर के इस परिवार को यह आश्वासन दिया। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, हम भारत में उसके इलाज के लिए मेडिकल वीजा देंगे। कई पाकिस्तानी नागरिकों ने ट्वीट कर भारत से बच्चे के इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी करने का आग्रह किया था।

रोहान की मां माहविश मुख्तान ने ट्वीट किया था, जब मैं बच्चे को सीने से लगाती हूं, वह मुस्कराता है। वह जानता है कि मेरे साथ वह महफूज है। वीजा में मदद करें। एक पाकिस्तानी नागरिक ने कहा कि रोहान नवजात शिशु है और उसे दिल की बीमारी है।

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बावजूद हाल के दिनों में सुषमा ने अनेक पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा प्रदान किया है। उन्होंने 15 अगस्त को कहा था कि सही मामलों में भारत पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा प्रदान करेगा।