27 मार्च को आएगी पाक टीम, होगा ज्वाइंट इनवेस्टिगेशन

नई दिल्‍ली (17 मार्च): नेपाल में नवाज शरीफ के विदेश मामलों का सलाहकार सरताज अजीज और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच मुलाकात हुई। दोनों नेताओं ने बैठक के बाद सुषमा ने मीडिया को बताया कि पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्‍तान की ज्वाइंट इनवेस्टिगेशन टीम 27 मार्च को भारत आएगी।

सुषमा ने बताया कि इस बार की सार्क बैठक बहुत ही सद्भावना पूर्ण माहौल में हुई। जब मैं और सरताज साहब मिले हैं तो पठानकोट भी बात होनी ही थी। हमने इस बारे में बातचीत की। ये तय हुआ है कि 27 मार्च की रात को ज्वाइंट इनवेस्टिगेशन टीम भारत पहुंचेगी और 28 तारीख से अपना काम करेगी।

सरताज अजीज ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी मुलाकात का बुनियादी मकसद नरेंद्र मोदी को फार्मली इनवाइट किया। जितने भी हमारे ईश्यू पेंडिंग थे उसे बहुत अच्छे माहौल में उनपर बात हुई। उम्मीद है कि बाकी ईश्यूज पर भी अच्छे माहौल में बात होगी। कम्प्रिहेंसिव बाइलेट्रल डाइलॉक पठानकोट के कारण रुका। लेकिन जिस तरह से पठानकोट मामले को हैंडल किया गया है उससे मुझे उम्मीद है कि हमारे रिश्ते सुधरेंगे।

सरताज अजीज ने नरेंद्र मोदी को सार्क समिट में पाकिस्तान आने का इनविटेशन कार्ड सुषमा को दिया। बता दें कि इस साल सितंबर में सार्क समिट इस्लामाबाद में होनी है। मोदी के इस समिट में शामिल होने की संभावना है।