समाजवादी पार्टी में सियासी कलह के लिए बीजेपी जिम्मेदार- कांग्रेस

लखनऊ  (30 दिसंबर): देश के सबसे बड़े सियासी कूनबे में सियासी घमासान जोड़ों पर है। मुलायम सिंह यादव ने टिकट बटवारे को लेकर जारी घमासान के बीच अपने बड़े बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इतना ही नहीं मुलायम सिंह ने अपने चचेरे भाई रामगोपाल यादव को भी अनुशासनहिनता के आरोप में 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

मुलायम पार्टी और परिवार में जारी इस घमासान पर विरोधी पार्टियों की भी कड़ी नजर है। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी में जारी इस सियासी घमसान के लिए बीजेपी के जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के मुताबिक समाजवादी पार्टी में जारी घमासान के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। बीजेपी किसी तरह से यूपी में सरकार बनाने के लिए समाजवादी पार्टी में फूट पैदा कर रही है।

वहीं बीजेपी ने इस घमासान के लिए खुद समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहरा रही है। पार्टी नेता श्रीकांत शर्मा के मुताबिक परिवारवादी पार्टियों के साथ यही दिक्कत है कि परिवार टूटने पर पार्टियां टूट जाती हैं।वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने समाजवादी पार्टी में जारी अंतरकलह को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।