कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, किसानों की कर्ज माफी और रोजगार को बनाया मुद्दा

श्रीवत्सन, जयपुर (22 मई): कांग्रेस ने एकबार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल को पूरी तरह से विफल करार दिया है। उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार पर पक्षपात का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बड़े कॉर्पोरेट घरानों का तो डेढ़ लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने में सरकार का परेशानी आ रही है। 


जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसानों पर करीब 87 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है लेकिन किसानों की कोई सुनवाई नहीं है। केन्द्र व राज्य सरकार के किसान विरोधी फैसलों का असर निरंतर देखने को मिल रहा है। साथ ही निर्यात पर भी असर देखा जा रहा है।  पत्रकार वार्ता में मौजूद पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में पहली बार है कि 7 किसानों ने खुदकुशी की है।


बाद में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का जो आंकड़ा दिया था वह आंकड़ा तो 500 सौ वर्ष बाद ही पूरा हो सकेगा।


एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि अगर बीजेपी के नेता यह कह रहे है कि केंद्र के एक भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप बीते तीन साल में नहीं लगा है, तो मैं पीएम मोदी से पूछना चाहूंगा कि केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भगोड़े ललित मोदी की पासपोर्ट में मदद की थी, तो क्या वह भ्रष्टाचार नहीं था। मध्यप्रदेश में व्यापमं का घोटाला, छत्तीसगढ़ का जनवितरण प्रणाली का घोटाला, यह जो घोटाले पीएम की नाक के नीचे हुए है, क्या यह भ्रष्टाचार नहीं है।


इस मौके पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य सरकार से मांग कि है कि वसुंधरा राजे दिल्ली जाकर केन्द्र से राजस्थान के लिए स्पेशल पैकेज लेकर आएं। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद थे।