सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान को मिला कड़ा संदेश, अब भी नहीं सुधरा तो होगा और बुरा अंजाम

नई दिल्ली(9 अक्टूबर): भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान से उरी हमले का बदला लिया। इसके बाद से पाकिस्तान को लग गया है कि अगर उसके द्वारा छिपकर किए जा रहे हमले बंद नहीं हुए तो अंजाम बुरा हो सकता है। 

- इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अलग-थलग पड़ गया है इससे भारत को और हौसला मिला है कि अगर पाकिस्तान अपनी गतिविधियां बंद नहीं करता है तो आने वाले वक्त में दोबारा ऐसे ऑपरेशन किए जा सकते हैं। 

-एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक एक सरकारी अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘भारत ने दांव खेला जिसकी कीमत पाकिस्तान को चुकानी पड़ी। इस सर्जिकल स्ट्राइक को आने वाले वक्त में आदर्श के रूप में देखा जाएगा। हम ज्यादा सर्जिकल स्ट्राइक नहीं चाहते लेकिन एक मिसाल कायम कर देना चाहते हैं।’

- सरकारी अधिकारी ने आगे बताया कि अब सरकार परिणामों के प्रबंधन में लग गई है। अधिकारी ने कहा, ‘हम लोग उस आधार पर तैयारी कर रहे हैं कि हम लोगों से बदला लेने की कोशिश की जाएगी। कई सारी तैयारियां की जा रही हैं जिससे पाकिस्तान की आर्मी द्वारा होने वाले किसी भी हमले को रोका जा सके। हम लोग हर छोटी चीज को ज्यादा बारीकी से देख रहे हैं। उसी के हिसाब से तैयारियां भी चल रही हैं।’ 

- अधिकारी ने बताया कि बदले की कार्रवाई को रोकने के लिए ज्यादा प्रोफेशनल अप्रोच की जरूरत होती है। अधिकारी के मुताबिक पिछले दो सालों से सरकार बार-बार इस बात का जिक्र करती रही है कि देश अधिग्रहण और खरीद के मामले में काफी पीछे है।

- अधिकारी से पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्ट्स पर भी सवाल किया गया जिसमें पाकिस्तानी आर्मी और सरकार के बीच झगड़े की बातें सामने आईं। इसपर अधिकारी ने कहा कि उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नवाज शरीफ सेना को बताने और दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि आर्मी की वजह से पूरी दुनिया ने उनका साथ छोड़ दिया है।