मैकुलम के तूफानी शतक के बाद रैना ने बताई अपनी ख्वाहिश

नई दिल्ली(21 फरवरी):  भारतीय टीम के स्टार ल्लेबाज सुरेश रैना ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम को टेस्ट का सबसे तेज शतक लगाने के लिए बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा, मेरी ख्वाहिश है कि यदि भविष्य में कोई भारतीय बल्लेबाज ही मैकुलम का यह रिकॉर्ड तोड़े। बता दें  मैकुलम ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट मैच में 54 गेंदों पर शतक लगाया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज विवियन रिचर्डस का 56 गेंदों में शतक का रिकॉर्ड तोड़ा था। रैना ने कहा, मुझे खुशी है कि मैकुलम मेरी कप्तानी वाली आइपीएल टीम गुजरात लॉयंस के सदस्य हैं। वह निर्भीक क्रिकेटर हैं और हमें ऐसे ही खिलाडिय़ों की जरूरत है।

गुजरात लॉयंस टीम की जर्सी के लांच के मौके पर उत्तर प्रदेश के इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि कप्तानी उनके लिए सिर्फ एक ओहदा है और वह इसे कुछ बड़ा (सीमित ओवरों में भारत की कप्तानी) हासिल करने का जरिया नहीं मानते। उन्होंने कहा, मुझे गुजरात लॉयंस के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है। फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ एशिया कप पर है, जिसके बाद टी-20 विश्व कप है और फिर आइपीएल से पहले गुजरात में घरेलू क्रिकेटरों का शिविर होगा।

रैना ने कहा कि आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए खेलने के बाद दूसरी टीम के लिए खेलना मेरे लिए जज्बाती पल होगा। मैंने लगातार आठ साल चेन्नई के लिए खेला और एक भी मैच नहीं छोड़ा गुजरात लॉयंस की टीम भी अच्छी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।