धोनी की जगह कोहली को कप्तानी देने के सवाल पर पहली बार बोले रैना...

नई दिल्ली (9 जून): एक सवाल जो भारतीय क्रिकेट के मैदान से उठकर टीवी चैनलों और गली मुहल्लों के बहस में जा घुसा है। चर्चा इसलिए बड़ी और गंभीर है क्योंकि बात भारतीय टीम के कप्तानी की है। सवाल है क्या धोनी की जगह कोहली को कप्तानी की पिच पर उतार देना चाहिए? हालांकि इस सवाल के जवाब में ज्यादातर दिग्गजों का हां में जवाब मिला है। लेकिन यही सवाल जब टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना से किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं धोनी के बारे में कैसे बात कर सकता हूं।

उन्होंने कहा, "आपको धोनी से ही उनके भविष्य के बारे में पूछना चाहिए कि वे क्या चाहते हैं। वे पुणे के लिए खेलते हैं और मैं राजकोट के लिए। ऐसे में मेरे लिए उन्हें जज करने का कोई सवाल ही नहीं। भारत के लिए क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने बहुत बड़ा योगदान दिया है जिसके लिए मैं उनका सम्मान करता हूं।"

यह सवाल इसलिए भी है क्योंकि एक तरफ जहां धोनी लगातार फेल हो रहे हैं वहीं कोहली मैच दर मैच रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने में लगे हुए हैं। पिछले तीन सीरीज बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी बल्ले से भी कुछ बेहतर नहीं कर पाए हैं। हाल ही में हुए आईपीएल के मैचों में कोहली और धोनी के खेल और कप्तानी में बड़ा अंतर देखने को मिला। एक तरफ जहां कोहली अपने दम पर टीम को फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे वहीं धोनी की टीम को प्लेऑफ में भी जगह नहीं मिली।

टीम इंडिया के भावी कोच के दौर में चल रहे भारतीय टीम के फॉर्मर डायरेक्टर रवि शास्त्री भी धोनी की जगह कोहली को कप्तानी सौंपने के पक्ष में बात कह चुके हैं। वहीं युवी से इसके बारे में सवाल किया गया तो वे गुस्सा होकर चले गए थे। जाहिर है टीम का कोई भी खिलाड़ी इस मुद्दे पर बोलना नहीं चाहता। अब देखना ये होगा कि आने वाले दिनों में टीम इंडिया की बागडोर किसके हाथों में रहती है...।