IPL बीच में छोड़कर विदेश चले गए सुरेश रैना, क्‍योंकि...

नई दिल्ली (9 मई): आईपीएल की नई नवेली टीम गुजरात लायंस को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान सुरेश रैना बीच टूर्नामेंट में ही टीम का साथ छोड़कर नीदरलैंड चले गए थे।

आईपीएल की शुरुआत से लेकर अब तक कोई भी मैच न मिस करने वाले रैना को ये कदम अपने पारिवारिक कारणों की वजह से उठाना पड़ा है। दरअसल रैना की पत्नी गर्भवती हैं और इसी महीने बच्चे का जन्म होना है। ऐसे वक्त में पत्नी के साथ मौजूद रहने के लिए रैना आईपीएल के छुट्टी लेकर नीदरलैंड चले गए हैं।

रैना आईपीएल के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जो ये टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से एक भी मैच में बाहर नहीं रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स पर बैन लगा तो उन्हें गुजरात लायंस का कप्तान बनाया गया। रैना ने अपनी कप्तानी से भी सबको हैरान करके रख दिया और उनकी टीम ने 11 में से 7 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल पर टॉप का स्थान कब्जा लिया है। अब रैना के जाने के बाद टीम को उनके लौटने तक नया कप्तान चुनना होगा।

गुजरात लायंस को अपना अगला मैच 14 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और 19 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेलना है। इसके अलावा 21 मई को उसका मैच मुंबई इंडियंस के साथ होना है। माना जा रहा है कि रैना ये तीनों मैच नहीं खेल पाएंगे।