नंबर 3 पर बैटिंग के लिए सुरेश रैना का दावा, कहा- 'इस पोज़ीशन पर मैंने बनाए हैं सबसे ज़्यादा रन'

नई दिल्ली (22 जनवरी) :  टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के सदस्य और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सुरेश रैना के मुताबिक वो बैटिंग ऑर्डर में नंबर 4 से नीचे खेलना पसंद नहीं करते। सुरेश रैना ने ये भी कहा है कि बैटिंग ऑर्डर में जल्दी जल्दी बदलाव करने से माइंडसेट प्रभावित होता है। सुरेश रैना के मुताबिक वनडे फॉर्मेट में टीम से उनके स्थान खोने की वजहों में से बैटिंग ऑर्डर को बार-बार बदले जाना भी शामिल है।

सुरेश रैना ने मिडडे से बातचीत में कहा, 'बेहतर रहेगा कि अगर टीम प्रबंधन मुझे बैटिंग के लिए जाने से कम से कम दस ओवर पहले बता दे कि मुझे किस नंबर पर जाना है। यह अहम होता है कि आप अपने मज़बूत पक्ष को जानें। ये आपको पारी के लिए अपनी योजना बनाने में मदद करता है।"

रैना ने गुरुवार को टी-20 सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कहा कि वे तीसरे नंबर पर बैटिंग करना पसंद करेंगे। रैना के मुताबिक आईपीएल में उन्होंने हमेशा नंबर 3 पर बैटिंग की है। रैना ने कहा कि इस नंबर पर उन्होने सबसे ज़्यादा रन (15 अंतर्राष्ट्रीय पारी में 471 रन) बनाए हैं। रैना ने ये भी कहा, "किस बैटिंग पोज़ीशन पर खेलना है ये कप्तान और कोच तय करते हैं। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर मैं कप्तान और कोच से बात करूंगा। मैं पोज़ीशन 4 पर भी खेलना पसंद करूंगा क्योंकि विराट कोहली नंबर 3 पर खेल रहे हैं। हालांकि नंबर 3 मेरी सबसे पसंदीदा पोज़ीशन है।"

बता दें कि अब युवराज सिंह भी टी-20 टीम में हैं। लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में युवराज नंबर 4 पर बैटिंग करते रहे हैं। लेकिन रैना ने अब खुलकर बता दिया है कि वो नंबर 4 से नीचे खेलना पसंद नहीं करते।

रैना ने ये भी कहा कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि टी-20 सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को हराने में अपना पूरा योगदान दें। ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद ही भारत में टी-20 विश्व कप खेला जाना है। इसलिए विश्व कप की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ को बहुत अहम माना जा रहा है।