आने वाले समय में 1000 से अधिक हवाई जहाज खरीदने होंगे- सुरेश प्रभु

नई दिल्ली (12 मार्च): वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने नागरिक उड्डयन मंत्रालाय का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया है। तेलुगु देशम पार्टी के सांसद अशोक गजपति राजू के एनडीए सरकार से इस्तीफे के बाद यह मंत्रालय खाली हुआ था। नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार संभालने के बाद सुरेश प्रभु ने कहा कि वो लोगों को अच्छी हवाई यात्रा का अनुभव देने की दिशा में काम करेंगे। 

सुरेश प्रभु ने कहा कि देश का एविएशन सेक्टर दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला सेक्टर है। मोदी सरकार के आने के बाद एविएशन सेक्टर में जिस तरह की तरक्की हुई है वैसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हवाई जहाज में ऑटो पायलट लाने की जरूरत है। एविएशन सेक्टर में विकास होने से बड़े पैमाने पर रोज़गार पैदा हो रहा है। आने वाले दिनों और होंगे। अभी जितना विकास हुआ है यह टेलर है आने वाले समय मे 1000 से अधिक हवाई जहाज खरीदने होंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि जब मैं रेल मंत्री था तो चिंता होती थी कि एविएशन सेक्टर इतने कम दाम में सफर करा रहा है तो कैसे कम्पटीशन कर पाएंगे। आने वाले समय में एविएशन सेक्टर सिर्फ आपस में ही नहीं बल्कि उन्हें दूसरे ट्रांसपोर्ट सेक्टर से कम्पटीशन करना होगा। उन्होंने कहा कि सबका साथ और सबका विकास साथ-साथ करने की जरूरत है।