सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलमेश्वर का फेयरवेल में जाने से इनकार, 22 जून को हो रहे हैं रिटायर

नई दिल्ली (09 मई): सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जे चेलामेश्वर ने फेयरफेल समारोह में आने से इनकार किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन से कहा कि वे अनुरोध करते हैं कि उनका विदाई समारोह आयोजित न किया जाए, वे इसमें भाग नहीं लेंगे।

बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि न्यायमूर्ति चेलमेश्वर ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए उनका निमंत्रण अस्वीकार कर दिया। न्यायमूर्ति चेलमेश्वर के नेतृत्व में 12 जनवरी को उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों की प्रेस कांफ्रेस में प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर लगाए गए आरोपों के बाद से ही वे विवादों में घिरे हुए हैं। इस प्रेस कांफ्रेंस में न्यायमूर्ति रंजन गोगोई , न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने भी हिस्सा लिया था।

एससीबीए के अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि एसोसिएशन के कुछ सदस्यों ने पिछले हफ्ते जस्टिस चेलमेश्वर से मुलाकात की थी। इसमें उन्हें गर्मियों की छुट्टी से पहले 18 मई को विदाई समारोह का न्योता दिया गया था। लेकिन उन्होंने समारोह में आने से इनकार कर दिया। बता दें कि 18 मई के बाद कोर्ट में गर्मी की छुट्टियां हो जाएंगी।