INX मीडिया केस: सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को नहीं दी राहत, कहा- हाईकोर्ट में दाखिल करें याचिका

नई दिल्ली ( 8 मार्च ): INX मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को कोई राहत नहीं दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में संभावित गिरफ्तारी से कार्ति को अंतरिम सरंक्षण देने से इंकार किया। सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को आग्रह किया है कि वो अंतरिम राहत देने पर शुक्रवार को ही सुनवाई करे। यही वजह है कि कार्ति ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कार्ति गुरुवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मेंशन कर रहे हैं। अब शुक्रवार को हाइकोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कार्ति चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले में न तो कोई शिकायत दर्ज हुई है और न ही FIR, लेकिन फिर भी गिरफ्तारी की गई। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या किसी व्यक्ति को बिना शिकायत या FIR के गिरफ्तार किया जा सकता है? 

कपिल सिब्बल ने कहा, ''हमें कुछ संरक्षण के साथ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने की इजाजत दी जाए। कार्ति चिदंबरम को एक हफ्ते का संरक्षण दिया जाए. एक हफ्ते तक उनको गिरफ्तार न किया जाए, ताकि वो हाईकोर्ट जाकर अपनी बात रख सकें और जमानत ले सकें।'

कार्ति चिदंबरम ने कहा कि 15 मार्च तक उनको संरक्षण दिया जाए और तब तक गिरफ्तार न किया जाए। इसके बाद जो भी हाईकोर्ट तय करेगा, वो उसको मान लेंगे। कार्ति की इस दलील पर ED के वकील तुषार मेहता ने कहा कि हमारे पास आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।