Blog single photo

मेडिकल कॉलेजों की स्थिति को लेकर SC की बिहार सरकार को फटकार

बिहार में मेडिकल कॉलेजों में सुविधाओं की कमी पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए फटकार लगाई है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 18 जून ): बिहार में मेडिकल कॉलेजों में सुविधाओं की कमी पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए फटकार लगाई है। दरअरल बिहार के तीन मेडिकल कालेजों में ज़रूरी संसाधन व सुविधाएँ न होने के कारण मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया ने इस साल इन कालेजों में दाख़िलों पर रोक लगा दी है जिसपर बिहार सरकार ने कोर्ट भरोसा दिलाया कि वह तीन महीनों में इन कालेजों में सुविधाएँ पूरी कर देगें।

इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान बिहार सरकार ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि वह तीन महीनों में इन कॉलेजों में सभी सुविधाएं पूरी कर देंगे। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह थोड़ी देर में कोर्ट की वेबसाइट पर आर्डर अपलोड कर देंगे कि इन कॉलेजों में दाखिले होंगे या नहीं। आपको बता दें कि तय प्रक्रिया के तहत कल मंगलवार से इन कॉलेजों में दाखिले की काउंसिलिंग शुरू होनी है।

इसके अलावा कोर्ट ने राज्य मेडिकल कॉलेजों में सुविधाओं की कमी पर बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए टिप्पणी की कि अगर आपके पास ऐसी सुविधाएं होंगी तो मरीजों का क्या होगा? आप इंसानों का इलाज करने जा रहे हैं, जानवरों का नहीं। इससे पहले के एक जजमेंट में हम पहले भी कह चुके हैं कि आप अपरिपक्व डॉक्टर बना रहे हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top