स्वामी की अर्जी मंजूर, सुप्रीम कोर्ट में जल्द होगी अयोध्या केस की सुनवाई


नई दिल्ली (21 जुलाई): सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई जल्द हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने इस सिलसिले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका स्वीकार कर ली। कोर्ट ने राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मुद्दे पर स्वामी की याचिका पर जल्द ही सुनवाई का भरोसा दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मुद्दे पर जल्द ही सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह अयोध्या के भूमि विवाद मामले में दोनों पक्षों की याचिकाओं समेत दूसरी अन्य याचिकाओं पर जल्द ही सुनवाई करेगा। कोर्ट के इस फैसले के बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट कर खुशी जताई. उन्होंने लिखा, ‘जय श्री राम! आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को मैंने राम मंदिर केस के मुद्दे पर पत्र दिया, उन्होंने कहा है कि हम इस पर जल्द ही सुनवाई करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुका है कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर आपसी सहमति से फैसला हो. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों से कहा था कि अगर इस मामले को बातचीत से सुलझाया जाए तो बेहतर होगा


इतना ही नहीं मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा था कि अगर दोनों पक्षों को लगता है तो वो इस मुद्दे को बातचीत से हल कर सकते हैं तो हल निकाला जाए और अगर बातचीत से हल नहीं निकलता है तो फिर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार है.