Blog single photo

TikTok से हटा बैन, कंपनी को हर दिन 3.5 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

भारत सहित दुनिया के कई देशों में बेहद लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok पर लगा बैन हटा लिया गया है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने टिक टॉक पर लगे बैन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट को 24 अप्रैल तक बैन के आदेश पर विचार करने का निर्देश दिया था।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 अप्रैल): भारत सहित दुनिया के कई देशों में बेहद लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok पर लगा बैन हटा लिया गया है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने टिक टॉक पर लगे बैन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट को 24 अप्रैल तक बैन के आदेश पर विचार करने का निर्देश दिया था। मद्रास हाईकोर्ट ने बुधवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए TikTok पर लगा बैन हटा लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया था कि अगर मद्रास हाईकोर्ट ने तब तक इस पर विचार नहीं किया तो यह रोक हट जाएगी।

यह कंपनी के लिए बड़ी राहत की बात है, क्योंकि इस बैन की वजह से कंपनी को हर दिन 5 लाख डॉलर (लगभग 3.49 करोड़ रुपये)  का नुकसान हो रहा था। Tik Tok भारत में काफी पॉपुलर है और कंपनी के मुताबिक यहां 300 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स हैं। आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट के Tik Tok बैन के फैसले के बाद गूगल और ऐपल ने भारत में इस ऐप को प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटा लिया था। हालांकि खबर लिखे जाने तक ये ऐप प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर नहीं आया है, लेकिन जल्दी ही यह ऐप डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

टिक टॉक बैन के बाद कंपनी ने कहा था कि टिक टॉक से 60 लाख वीडियोज हटाए गए हैं जो कम्यूनिटी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे थे। इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी कहा कि कॉमेन्टस् में फिल्टर्स लगाने का ऑप्शन दिया जा रहा है, ताकि अनचाहे कॉमेन्ट्स से लोगों को छुटकारा मिले।  

Tags :

NEXT STORY
Top