News

ये है सुपर वंडर गर्ल, साढ़े चार साल उम्र, और नौवीं क्लास में दाखिला !

नई दिल्ली (10 अगस्त): कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती यहाँ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही है। साढ़े चार साल की उम्र में जब बच्चें शैतानियों में मशगूल रहते हैं उस उम्र में अनन्या वर्मा नाम की इस छोटी सी बच्ची को पूरी रामायण कंठस्थ है ।

ये बच्ची एक तरफ जहाँ फर्राटेदार इंग्लिश बोलती है तो वहीं संस्कृत और हिंदी के कठिन से कठिन शब्द इतनी आसानी से पढ़ जाती है कि हर कोई हैरान रह जाए। ऐसा भी नहीं है कि अपने परिवार से निकली ये कोई पहली प्रतिभा है, इससे पहले अनन्या की बड़ी बहन सुषमा और भाई शैलेंद्र राजधानी लखनऊ में अपने हुनर का परचम फहरा चुके हैं ।

हालांकि, साढ़े चार साल की छोटी सी उम्र में नवीं क्लास में दाखिले को लेकर अनन्या के परिवार, उसके स्कूल सेंट मिराज के प्रबन्धक ने जिले के डीआईओएस से लेकर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री से तक इन बच्चों की प्रतिभा को और निखारने और आर्थिक मदद देने की दरख्वास्त लगाईं है, लेकिन किसी के कान पर जूं नहीं रेंगी है। अनन्या की बड़ी बहन सुष्मा महज 15 साल की उम्र में एमएससी पास कर अब पीएचडी कर रही है। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top