ऑटो ड्राइवर का बेटा बना टीम का मेन बॉलर

नई दिल्ली (3 मई): कहते हैं अगर आप किसी चीज को दिल से पाने की कोशिश करें तो उसे पाने से आपको कोई रोक नहीं सकता। ऐसा ही कुछ कहा जा सकता है हैदराबाद के फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज के बारे में।


आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हैदराबाद की टीम का मुख्य बॉलर बने सिराज के पिता ऑटो ड्राइवर हैं और यह उनका पहला आईपीएल है। सनराइजर्स हैदराबाद अभी जिन दो स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर्स के साथ खेल रही है वो हैं भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज।


सिराज ने 19 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ IPL डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने 39 रन देकर 2 विकेट लिए थे। तब से अब तक हैदराबाद की टीम ने 5 मैच खेले, जिसमें से चार में नेहरा की जगह सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। IPL-10 के लिए हुए ऑक्शन में हैदराबाद के क्रिकेटर मोहम्मद सिराज को 2.6 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने खरीदा था।


इस नीलामी के बाद 22 साल के सिराज ने कहा था, ‘मुझे आज भी याद है जब मैंने क्रिकेट से पहली कमाई की थी। मैं एक क्लब मैच खेल रहा था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के उस मैच में 20 रन देकर 9 विकेट चटकाए थे। मेरे प्रदर्शन से मामा बहुत खुश हुए और मुझे इनाम के तौर पर 500 रुपए दिए थे।’