3700 करोड़ की ऑन लाइन ठगी- ये है सनी लियोनी का कनैक्शन !

नई दिल्ली (3 फरवरी): एसटीएफ ने देशभर के 6.30 लाख लोगों से सोशल ट्रेड के नाम पर 3700 करोड़ रुपये ठगने वाली कंपनी का पर्दाफाश किया है। एसटीएफ का कहना है कि एब्लेज इंफो सॉल्यूशंस नाम की कंपनी सेक्टर-63 में अपना ऑफिस संचालित कर रही थी। ग्रेनो के एक होटल में सोशल ट्रेड फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल ने अपना जन्मदिन मनाया था। इस मौके पर फिल्म एक्ट्रेस सनी लियोनी और अमीषा पटेल भी मौजूद थीं। यह फोटो एसटीएफ ने ही मुहैया कराया है। बताया जाता है कि अनुभव मित्तल ने ठगी से वसूली गयी रकम में से ही अमीषा पटेल और सनी लियोनी को अपनी बर्थ डे पार्टी में बुलान के लिए मुंह-मांगी रकम दी थी।

एसटीएफ ने कंपनी के मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और केनरा बैंक के खातों में जमा कंपनी के 524 करोड़ रुपये सीज कर दिए है। एसटीएफ का दावा है कि कंपनी ने निवेशकों से मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए डिजिटल मार्केटिंग के नाम पर इतनी बड़ी ठगी को अंजाम दिया है।

गुरूवार को सेक्टर-14ए स्थित पुलिस ऑफिस में पत्रकारों को फर्जीवाड़े की जानकारी देते हुए एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि सेक्टर-63 एफ ब्लॉक में एब्लेज इंफो सॉल्यूशन प्रा. लि. कंपनी द्वारा सोशल टे्रड डॉट बिज के नाम से सोशल पोर्टल बनाकर मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए लोगों सदस्य बनाया गया। सदस्यता शुल्क के रुप में 5750 रुपये से 57500 रुपये तक लिए गए।