जानिए, धोनी पर क्यों बरसे सुनील गावस्कर?

नई दिल्ली (18 मई) :  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना की है। गावस्कर के मुताबिक मौजूदा आईपीएल में 'राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट्स'  के कैप्टन धोनी ने 'वर्ल्ड क्लास बोलर'  इरफ़ान पठान का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया।

बता दें कि गावस्कर आम तौर पर धोनी की कप्तानी के कौशल और बैटिंग की प्रशंसा करते रहे हैं। गावस्कर का मानना है कि आईपीएल के सीज़न 9 में धोनी ने अपनी बैटिंग प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया और ना ही उन्होंने इरफ़ान पठान को सही तरीके से हैंडल किया।

गावस्कर ने अपने कॉलम में ऐसे कुछ कारणों को गिनाया है जिनकी वजह से पुणे सुपरजाएंट्स का टूर्नामेंट में ख़राब प्रदर्शन रहा। आठ टीमों की इस लीग में पुणे सुपरजाएंट्स को 7वां स्थान मिला है। पुणे सुपरजाएंट्स का प्रदर्शन उसके प्रमुख खिलाड़ियों केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ को चोट लगने से पहले ही खराब था। गावस्कर के मुताबिक ये सच है कि इस टीम को चोटों से झटका लगा लेकिन उससे पहले भी इस टीम का प्रदर्शन वैसा नहीं था जैसा कि धोनी के नेतृत्व वाली टीम से अपेक्षा की जाती है।

गावस्कर हमेशा ज़ोर देते रहे हैं कि धोनी को फ्रंट से लीड करने के लिए बैटिंग ऑर्डर में खुद को ऊपर लाना चाहिए, लेकिन गावस्कर के मुताबिक इस बार उनका बैट से प्रदर्शन भी खास नहीं रहा। गावस्कर ने पुणे टीम की 13 मैचों में से 9 में हार के लिए भी धोनी को ज़िम्मेदार ठहराया।

गावस्कर ने ये भी लिखा कि ये समझ से परे हैं कि क्यों धोनी ने इरफ़ान पठान जैसे बोलर का अधिक इस्तेमाल नहीं किया। पिछले सीज़न में धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में भी इरफ़ान पठान सदस्य थे। तब भी उन्हें अधिक मौका नहीं मिला था। वही चीज़ इस सीज़न में भी दोहराई गई।