भारत-पाक मैच के दौरान इन खिलाड़ियों की टक्कर होगी देखने लायक

 नई दिल्ली (3 जून): बस एक दिन के इंतेजार के बाद कल यानि रविवार को होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला। चैंपियंस ट्रॉफी में होने वाले इस वनडे मैच का करोड़ों लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मामला सिर्फ मैदान पर पुरानी दुश्मनी का नहीं है, बल्कि ये कई और चीजों से जुड़ते हुए भावनाओं का खेल भी बन चुका है।

इस मैच में सब खिलाड़ी अपना दम दिखाने का प्रयास करेंगे। आइए हम आपको बताते हैं उन छह खिलाड़ियों का नाम जिनकी टक्कर देखने लायक होगी।

विराट कोहली Vs मोहम्मद आमिर...

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर 2010 के स्पॉट फिक्सिंग कांड के बाद उनपर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बाद जब वो लौटे और तबसे अब तक उन्होंने भारत के खिलाफ दो ही मुकाबले खेले और ये दोनों ही पिछले साल खेले गए टी20 मैच थे। इस दौरान एशिया कप टी20 मैच में आमिर और विराट कोहली का शानदार मुकाबला हुआ था। उस मैच में विराट ने आमिर की सिर्फ 15 गेंदें ही खेली थीं, लेकिन कमेंटेटर से लेकर फैंस तक सबने इस टक्कर का जमकर लुत्फ उठाया था। विराट ने आमिर की 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए थे और विराट ने इस मैच में 49 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान की पूरी टीम 83 रन पर ही सिमट गई थी और भारत ने आसानी से 16वें ओवर में पांच विकेट से उस मैच में जीत दर्ज कर ली थी।

भुवनेश्वर कुमार Vs मोहम्मद हफीज...

भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद हफीज के बीच भी रविवार को जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेने वाली है। वनडे क्रिकेट में भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 9 विकेट लिए हैं, जिसमें से दो बार उन्होंने हफीज को पवेलियन का रास्ता भी दिखाया है। वहीं ऑलराउंडर हफीज पाकिस्तान के ऐसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। हाफिज ने अब तक 185 वनडे मैच खेले हैं जिसमें  उन्होंने 9 मैच भारत के खिलाफ खेले। इन नौ मैचों में हफीज ने 396 रन बनाए जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक भी शामिल हैं।

युवराज सिंह Vs वहाब रियाज.....

चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी होंगे युवराज सिंह जबकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों में सबसे अनुभवी हैं वहाब रियाज। रविवार को इन दोनों खिलाड़ियों के बीच भी रणनीति और अनुभव की जंग मैदान पर साफ नजर आने वाली है। युवराज सिंह ने अब तक अपने वनडे करियर में 296 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होनें पाकिस्तान के खिलाफ 36 मैचों में 1285 रन बनाए। वहीं वहाब रियाज ने भारत के खिलाफ पांच वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने युवी को अब तक सिर्फ एक बार ही आउट किया है।