भारत ने हॉकी में पाकिस्तान को 5-1 से रौंदा

 

इपोह (मलेशिया):  हॉकी में मंगलवार को भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5-1 से रौंद दिया। सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने इसके साथ तीसरी जीत दर्ज़ की। भारत अब अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गया है जबकि उसके दो मैच होने अभी बाकी है।

भारत को इस टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ एक शिकस्त का सामना करना पड़ा है। उसे वर्ल्ड नंबर 1 टीम ऑस्ट्रेलिया से 1-5 से हार का मुंह देखना पड़ा।

मनप्रीत ने दिखाया कमाल का मनोबल

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मुकाबले में मनप्रीत सिंह ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने चौथे ही मिनट  में गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। बता दें कि टूर्नामेंट के शुरुआत में मनप्रीत के पिता की मौत की खबर आई। मनप्रीत को भारत लौटना पड़ा, लेकिन जब वापस इपोह (मलेशिया) लौटे तो मनप्रीत ने कमाल का मनोबल पेश किया। पाकिस्तान के मोहम्मद इमरान ने नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिये गोल कर बराबरी की, लेकिन जल्दी ही मनप्रीत के तेज शॉट को एसवी सुनील ने डी-एरिया के अंदर गोलपोस्ट में डाला और पहले क्वार्टर का रोमांच बढ़ा दिया। मैच के थर्ड क्वार्टर में कोथाजित सिंह और निकिन थिमैया के पास पर एसवी सुनील ने एक और शानदार गोल कर भारती टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। मैच के 50वें मिनट में तलविंदर सिंह ने पाकिस्तानी गोलकीपर और डिफेंस को मात देते हुए पाकिस्तान की हार तय कर दी। मैच खत्म होने से पहले रूपिंदरपाल ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये भारत के लिए पांचवां गोल किया। भारत को अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को (13 अप्रैल) और मलेशिया के खिलाफ शुक्रवार (15 अप्रैल) को खेलना है।