अजलन शाह हॉकी: मलेशिया से हारा भारत, खिताबी दौड़ से हुआ बाहर

नई दिल्ली ( 6 मई ): भारत को शुक्रवार को सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नमेंट के अंतिम लीग मुकाबले में मलेशिया के हाथों 0-1 से हार मिली। इस हार के साथ भारत के इस प्रतिष्ठित आयोजन के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं और आखिरकार भारत 26वें अजलन शाह कप हॉकी की खिताबी दौड़ से बाहर हो गया।


मेजबान मलेशिया के लिए मैच का एकमात्र गोल खेल खत्म होने से 10 मिनट पहले फित्र सारी ने किया। यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर हुआ। इस मैच में भारतीय टीम पूरे समय गोल करने के लिए संघर्ष करती नजर आई। उसका आक्रमण बिखरा हुआ था और रक्षापंक्ति में भी ठहराव की कमी नजर आई।


मलेशिया ने बिना कोई गोल खाए लीग स्तर के अपने अभियान का समापन किया। भारत की हार का मतलब यह है कि अब शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में ब्रिटेन का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।


इस मैच से पहले भारत के चार मैचों से सात अंक थे और वह तालिका में तीसरे स्थान पर था। ब्रिटेन के भी इतने ही अंक हैं लेकिन भारतीय टीम गोल अंतर से पीछे है। भारतीय टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए शनिवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।


शुक्रवार को अन्य मुकाबलों ग्रेट ब्रिटेन ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया जबकि मजबूत ऑस्ट्रेलिया को जापान के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों के ही 10-10 अंक रहे। अब ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के बीच शनिवार को फाइनल खेला जाएगा। ब्रिटेन 23 साल के बाद पहली बार फाइनल खेलेगा।