सलमान बॉक्स ऑफिस के 'सुल्तान', पहले दिन कमाए 36.54 करोड़

 

 

नई दिल्ली (7 जुलाई) :  सलमान खान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि बॉक्स ऑफिस के सबसे बड़े 'सुल्तान' वही हैं। इसका सबूत है उनकी फिल्म 'सुल्तान' के पहले दिन का कलेक्शन। बुधवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन करीब 36.54 करोड़ रुपए की कमाई की। गुरुवार को देश में ईद मनाई जा रही है। समझा जा रहा है कि गुरुवार को फिल्म को और बम्पर कलेक्शन मिलेगा।   

ट्रेड विश्लेषक तरन आदर्श के मुताबिक 2016 में सभी रिलीज़ फिल्मों में पहले दिन के कलेक्शन में 'सुल्तान' सबसे आगे रही है। दूसरे नंबर पर शाहरुख खान की फैन है जिसे पहले दिन 20.54 करोड़ रुपए का कलेक्शन मिला था। 

सुल्तान को लबुधवार को रिलीज होने की वजह से  पांच दिन का वीकेंड मिलेगा। 

फिल्म को अच्छे रीव्यूज़ मिलने और सलमान-अनुष्का की दमदार अदाकारी की बदौलत फिल्म को हर जगह अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। डिस्ट्रीब्यूटर अक्षय राठी के मुताबिक ये फिल्म खास कर उत्तर भारत के दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा राज्यों में कमाल का कलेक्शन कर रही है।

ये भी कहा जा रहा है कि ईद के बुधवार से गुरुवार को शिफ्ट होने की वजह से पहले दिन के कलेक्शन पर असर पड़ा। नहीं तो ये और ऊंचा जा सकता था। अभी तक देश में पहले दिन के सबसे ज़्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड शाहरुख की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर'  के नाम दर्ज है। इस फिल्म ने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।