सुकमा हमले के बाद नक्सिलयों का नया ऑडियो, और हमले करने की दी धमकी


नई दिल्ली(28 अप्रैल): छत्तीसगढ के सुकमा में नक्सलियों के हमले में सेंट्रल पुलिस रिजर्व फोर्स के 25 जवान शहीद हो गए। नक्सलियों ने इस हमले को जायज बताया है और आगे और हमले करने की भी धमकी दी है।  


- नक्सलियों ने ऑडियो जारी कर कहा की उनके जो हमला किया गया वो सही था और आगे भी ऐसे हमले जारी रहेंगे। नक्सलियों के मुताबिक फौज के लोग आदिवासी महिलाओं का यौन शोषण करते हैं और हमारा यह हमला आदिवासी महिलाओं की गरिमा और सम्मान को बचाने के लिए था।


- ऑडियो में बोल रहे शख्स ने खुद को DKSZC का प्रवक्ता ‘विकल्प’ बताया।


-16 मिनट और 42 सेकेंड का ये ऑडियो हिंदी में जारी किया गया है। ऑडियो में कहा गया है कि “2016 में सरकार ने उन लोगों ने कैडर्स पर हमले किए जिसमें छत्तीसगढ़ में छह लोगों के अलावा ओडिशा में भी 21 लोग मारे गए थे”। जिसका बदला लेने के लिए उन लोगों ने हमला किया।


- क्लिप को कथित रूप से माओवादियों के राजनीतिक संगठन दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ऑफ CPI (माओवादी) (DKSZC) द्वारा जारी किया गया है।


- ऑडियो में दावा किया गया है कि उन लोगों ने ही 11 मार्च और 24 अप्रैल को CRPF के जवानों पर हमले किए। ऑडियो के मुताबिक, ये हमले फासीवादी सरकार और ऑपरेशन ग्रीन हंट का जवाब देने के लिए किए गए थे।


- बता दें कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलवादियों ने CRPF की एक टीम पर हमला किया था। उस हमले में 25 जवान शहीद और छह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।