सुकमा हमला: नक्सलियों की तस्वीरें जारी कर पुलिस ने रखा 40 लाख रुपए का इनाम


नई दिल्ली(29 अप्रैल): छत्तीसगढ़ की जिला पुलिस ने उन नक्सलियों को पकड़ने या जानकारी देने वाले को इनाम देने की घोषणा की है जिन्होंने सुकमा में CRPF जवानों पर हमला किया था।


- इनाम की राशि 40 लाख से तीन लाख रुपए तक है। जिला पुलिस द्वारा शुक्रवार (29 अप्रैल) को पोस्टर जारी करके इस बात का ऐलान किया गया।


- जिला पुलिस द्वारा जारी पोस्टर में जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखने की बात भी कही गई है। पुलिस ने अपने कुछ अधिकारियों के फोन नंबर भी पोस्टर पर दिए हैं। जिन नक्सलियों पर इनाम है उनकी तस्वीर और उनके बारे में थोड़ी जानकारी भी पोस्टर पर दी गई है। पुलिस ने यह भी बताया है कि उन नक्सलियों के पास कौन-कौन से हथियार हैं।


- सुकमा में हुए हमले के बाद छत्तीसगढ़ के बस्तर में CRPF की तैनाती बढ़ा दी गई है। CRPF के डायरेक्टर जनरल सुदीप लखटकिया ने वहां कुल 28 बटालियन की तैनाती की है। जिसमें से 10 तो केवल बस्तर में हैं। CPRF की एक बटालियन में 1,000 जवान होते हैं।


- बता दें कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलवादियों ने CRPF की एक टीम पर हमला किया था। उस हमले में 25 जवान शहीद और छह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। खबरों के मुताबिक, लगभग 300 नक्सलवादियों ने मिलकर इस हमले को अंजाम दिया था। वहीं मौके पर कुल 99 जवान मौजूद थे। वे जवान उस इलाके में सड़क बनाने में मदद कर रहे थे। बताया गया कि नक्सलियों के पास रॉकेट लॉन्चर्स और AK47 जैसे हथियार भी थे।