पाकिस्तान: चर्च में घुसते ही हमलावर ने खुद को उड़ाया, 8 लोगों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली (18 दिसंबर): पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक चर्च में रविवार को आत्मघाती बम विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने एक हमलावर को पुलिस ने गेट पर ही मार गिराया जबिक दूसरा हमलावर आत्मघाती जैकेट पहने चर्च में दाखिल हो गया, जहां उसने खुद को उड़ा लिया।

पुलिस के अनुसार जारघोन मार्ग स्थित एक चर्च में करीब चार आतंकवादियों ने उस वक्त हमला किया जब वहां रविवार की प्रार्थना जारी थी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने कहा कि हमले में कम से कम दो हमलावर शामिल थे।

डीआईजी पुलिस अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि हमले में दो और हमलावर शामिल थे लेकिन पुलिस द्वारा एक हमलावर को मार गिराए जाने के बाद वे वहां से भाग निकले। उन्होंने बताया कि वहां से भाग निकले आतंकवादियों का पुलिस ने पीछा किया और उन्हें मार गिराया। चीमा ने बताया कि हमले में 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हुए हैं।

अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान के आतंकवादी पहले भी ईसाइयों सहित कई अल्पसंख्यकों को निशाना बनाते रहे हैं। हमला 2014 पेशावर स्कूल हमले की तीसरी बरसी के एक दिन बाद हुआ है, जिसमें 150 लोगों की मौत हो गई थी, इनमें अधिकतर बच्चे थे।