एलओसी पर गोलीबारी में संभल का सुधीश शहीद

अनिल गुप्ता, जम्मू (16 अक्टूबर): लगभग एक हफ्ते की शांति के बाद पाकिस्तान सैनिकों की तरफ से नियंत्रण रेखा  पर की गई फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाक सैनिकों की तरफ से जम्मू के राजौरी जिले में एलओसी की चौकियों पर छोटे हथियारों से की गई फायरिंग के जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

जम्मू में रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, 'पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पास रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अग्रिम इलाकों में छोटे हथियारों से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की।' उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी जावाबी कार्रवाई की। सेना के अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना द्वारा आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से अब तक जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर 25 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा चुका है।

पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी जारी है। सेना के अधिकारी ने बताया कि भारत की तरफ से पाक को करारा जवाब दिया जा रहा है। शहीद हुए जवान का शव राजौरी लाया गया है। शहीद जवान का नाम सुधीश कुमार है है वो संभल का रहने वाला है।