चीन के OBOR सम्मेलन में शामिल हुए सुधींद्र कुलकर्णी, हुआ विवाद

नई दिल्ली (16 मई): सुधींद्र कुलकर्णी एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उनके चीन दौरे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम के साथ खुश होने वाले उनके ट्वीट का अभिनेता ऋषि कपूर ने अपने खास अंदाज में जवाब दिया है।


जिस सम्मेलन का हिन्दुस्तान ने बॉयकॉट कर दिया, उसमें कुलकर्णी शरीक हुए। बीजेपी के पूर्व विचारक सुधींद्र कुलकर्णी ने सिर्फ चीन में आयोजित वन बेल्ट एंड वन रोड इनिशिएटिव सम्मेलन में शामिल हुए बल्कि वहां पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ से हुई मुलाकात को लेकर खुशी भी जताई।


अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करके उन्होंने लिखा, ''शी जिंगपिन की दावत में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ से मिलकर मैं बहुत खुश था।'' 


सुधींद्र के इस ट्वीट के जवाब में अभिनेता ऋषि कपूर ने उन्हें चेताते हुए ट्वीट किया, ''सुधींद्र कुलकर्णी ! न सिर्फ इंक, बल्कि इस बार सभी पेंट निर्माता बीजिंग से आपके लौटने का इंतजार कर रहे हैं।''


दरअसल ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट के जरिए सुधींद्र को अक्टूबर 2015 में उनके चेहरे पर पोती गई स्याही की याद दिलाने की कोशिश की है। सुधींद्र कुलकर्णी ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख़ुर्शीद महमूद कसूरी को किताब विमोचन के लिए मुंबई बुलाया था। इसके विरोध में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उन पर स्याही फेंकते हुए चेहरे पर कालिख पोत दी थी।


हालांकि इसके बाद भी कुलकर्णी ने नवंबर 2015 में कराची में कसूरी की किताब के विमोचन में हिस्सा लिया। 2008 के कैश फॉर वोट मामले को लेकर भी सुधींद्र कुलकर्णी सुर्खियों में रहे थे। संसद नोटकांड को लेकर उन्हें जेल तक जाना पड़ा था और अब उनके चीन दौरे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इसकी शुरुआत अभिनेता ऋषि कपूर ने कर दी है।