'मीडिया ने मुझे शैतान बनाया, उस आदमी को फरिश्ता'

नई दिल्ली (7 अगस्त): राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने एक बार फिर आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन की आलोचना की है। मौद्रिक नीति को लेकर स्वामी ने पीएम मोदी की चेतावनी के बाद फिर से राजन की आलोचना की है।

- रिपोर्ट के मुताबिक, स्वामी ने कहा, 'रघुराम राजन मामले में सारे मीडिया ने उनका समर्थन किया। यह कहा गया कि वह चले जाएंगे तो स्टॉक मार्केट खत्म हो जाएगा जबकि वह ऊपर जा रहा है।' - इसके बाद स्वामी ने राजन को भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाला बताया। - उन्होंने कहा, 'वह ब्याज दरें बढ़ाकर भारतीय अर्थव्यवस्था को खत्म कर रहे हैं, छोटे-मध्यम उद्योगों के लिए बैंक से लोन लेने में मुश्किलें खड़ी हो रही हैं।' - स्वामी ने मीडिया पर आरोप लगाया, 'मुझे एक शैतान बनाया गया और उस आदमी को एक फरिश्ता जो विदेश से हमें बचाने आया था।'

पीएम मोदी ने इशारों में दी थी चेतावनी

- स्वामी विराट हिंदुस्तान संगम कार्यक्रम में आपातकाल के दौरान अपने राजनीतिक जीवन पर बोल रहे थे। - पीएम नरेंद्र मोदी ने 27 जून को आरबीआई गवर्नर और फाइनैंस मिनिस्ट्री के वरिष्ठ अफसरों के ऊपर स्वामी के बयानों से नाराजगी जताई थी।  - पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में स्वामी को संदेश दिया था कि जो भी ऐसी बातें कर रहे हैं वह सस्ती लोकप्रियता के लिए यह कर रहे हैं।  - गौरतलब है, रघुराम राजन घोषणा कर चुके हैं कि वह दोबारा आरबीआई गवर्नर का पद नहीं लेंगे।