स्वामी का रजनीकांत पर हमला, बताया, महामूर्ख और अनपढ़

नई दिल्ली(21 मई): सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने की चर्चा इन दिनों जोरों पर है। पिछले दिनों ऐसी खबरें भी आई थीं कि बीजेपी उन्हें अपना पाले में लाने का प्रयास कर रही है, लेकिन पार्टी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने उन्हें लेकर जो बयान दिया है, उससे इन कोशिशों को झटका लग सकता है।

- स्वामी ने रजनीकांत को अनपढ़ और पागल बताया है।

- पत्रकारों से बातचीत में स्वामी ने फिल्म स्टार रजनीकांत के राजनीति में आने की अटकलों पर उन्हें पागल और अनपढ़ करार दे दिया। उन्होंने कहा, 'रजनीकांत महामूर्ख है, अनपढ़ है...भारत और पाकिस्तान का संविधान सामने रखोगे तो उसे पता नहीं चलेगा कि कौन सा किस देश का है।' उन्होंने कहा कि अनपढ़ रजनीकांत को ही सब राजनीति में लाने के लिए प्रयासरत हैं।

- इसके अलावा स्वामी ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का नाम बदलने की भी मांग गी। उन्होंने कहा कि JNU का नाम बदलकर सुभाष चंद्र बोस यूनिवर्सिटी किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर जेएनयू में कश्मीर की स्वतंत्रता के नारे लगते हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि नेहरू के नाम वाली यूनिवर्सिटी में जब संविधान नहीं पढ़ा जा रहा तो इसका नाम बदलकर सुभाषचंद यूनिवर्सिटी हो जाना चाहिए।

- आगरा के सरस्वती शिशु मंदिर में शनिवार को हुए कार्यक्रम में चीफ गेस्ट स्वामी ने कहा कि पहला काम राम मंदिर का निर्माण है, इसके बाद धारा 370 को देखा जाएगा। राम मंदिर 2018 तक बन जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाले सभी लोगों का डीएनए एक है। जिस दिन मुस्लिम हिंदू को अपना पूर्वज मान लेगा, उस दिन देश में शांति हो जाएगी। स्वामी ने कांग्रेस को भी खूब खरी-खोटी सुनाई और तीन तलाक पर बैन की खुलकर वकालत की।