सुब्रमण्यिन स्वामी ने उठाए 'अच्छे दिनों' पर सवाल, कहा- आंकड़े दिए तो...

नई दिल्ली (1 जुलाई) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नसीहत का बीजेपी सांसद डॉ सुब्रमण्यिन स्वामी पर कोई असर पड़ा नहीं लगता है। स्वामी ने अब सीधे मोदी सरकार के अच्छे दिनों पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। स्वामी ने जीडीपी के तीर से आरबीआई और सरकार दोनों पर एक साथ निशाना साधा है। बता दें कि पहले स्वामी ने आरोपों की बंदूक सिर्फ आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन, आर्थिक मामलों के सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यिन आदि की ओर ही तान रखी थी। लेकिन अब पहली बार उन्होंने सरकार को निशाने पर लिया है।  

स्वामी ने शुक्रवार सुबह ट्विटर पर लिखा कि अगर मैं इंडेक्स नंबर के सैमुअल्सन-स्वामी थ्योरी को भारतीय जीडीपी की गणना या आरबीआई इंटरेस्ट रेट पर लागू करूं तो मीडिया चिल्लाने लगेगी कि स्वामी पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल है। स्वामी ने जो ट्वीट किया है, वो विपक्ष के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधने का जरिया बन सकता है।

बता दें कि दो साल के कार्यकाल के बाद केंद्र सरकार अगर अपनी सफलताओं को गिनाने बैठती है तो पहला नंबर बेहतर जीडीपी को देती है और ऐसे में जीडीपी पर स्वामी के सवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने का काम किया है। उल्लेखनीय है कि पॉल सैमुअलसन एक प्रतिष्ठ‍ित अमेरिकी अर्थशास्त्री थे जिन्हें स्वामी कई मौकों पर अपना गुरु तक बता चुके हैं।