अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर SC गए सुब्रह्मण्यम स्वामी

नई दिल्‍ली (22 फरवरी): अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। याचिका में स्वामी ने विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने की अनुमति देने की मांग की है। इस दलील के साथ कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद के अवशेष जरूर हैं, लेकिन उस जगह पर पहले मंदिर था। इसलिए मस्जिद को किसी और जगह पर शिफ्ट किया जा सकता है। मंगलवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

राम मंदिर के मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए याचिका में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने की अनुमति देने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि यह साबित हो चुका है कि अयोध्या में राम मंदिर था। यह परंपरा और आस्था से जुड़ा मसला है और इसलिए मस्जिद को किसी और जगह पर शिफ्ट किया जा सकता है।

सुब्रह्मण्यम स्वामी  की याचिका पर अब कल देश की सबसे बड़ी अदालत में सुनवाई होगी। स्वामी अयोध्या में जल्द राम मंदिर निर्माण शुरु होने का दावा कर चुके हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर स्वामी की पहल से, अब नई बहस शुरु हो गई है। क्या अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले शुरु हो सकता है राम मंदिर निर्माण, क्या मस्जिद को दूसरी जगह ले जाने पर तैयार होंगे मुस्लिम नेता या फिर सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका शुद्ध राजनीति है।