जाधव को फांसी हुई तो बलूचिस्तान होगा आजाद देश- सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली (11 अप्रैल): पाकिस्तान की शैतानी हरकत पर भारत में संसद से लेकर सड़क तक गुस्सा फुट पड़ा है। इसी कड़ी में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पाकिस्ता को खरी खोटी सुनाई है। साथ ही स्वामी ने केंद्र सरकार के सुझाव दिया है कि अगर पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को फांसी देता है तो भारत को भी बलूचिस्तान को एक स्वतंत्र देश घोषित करके जवाब देना चाहिए।


सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ उचित बातचीत, राजनयिक स्तर पर चर्चा या अपील के बारे में बोलने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जाधव को फांसी सजा सुनाकर बलूचिस्तान में समस्याएं पैदा करना चाहता है। भारत को अब बलूचिस्तान को एक स्वतंत्र देश घोषित करना चाहिए। दिल्ली में पर्याप्त बलूची निर्वासन रहते हैं, जिन्हें सरकार बनाने के लिए कहा जा सकता है।


स्वामी ने कहा कि इस प्रकार से पाकिस्तान को चार टुकड़ों बांटना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक आतंकवादी राष्ट्र है, वह अपनी रवैया को नहीं बदलेगा। भारत एक सभ्य तरीके से इस्लामाबाद से नहीं निपट सकता।


आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को ‘जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों’ में दोषी पाये जाने के बाद उसे मौत की सजा सुनायी है। भारत ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इसे ‘‘पूर्व नियोजित हत्या’’ का मामला बताकर पाकिस्तान को आगाह किया है।