मोदी जी विकास की बात कहें, कार्यकर्ता हिंदुत्व का प्रचार करेंगे: स्वामी

नई दिल्ली (31 मई): बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर ऐसा कुछ कहा है जिसपर विवाद हो सकता है। स्वामी ने इस बार कहा है कि मोदी जी को विकास का प्रचार करने की आज़ादी है, लेकिन कार्यकर्ता को लोगों के पास हिंदुत्व का प्रचार करना होगा।


सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि हमने बीजेपी के घोषणा पत्र में राम मंदिर बनाने का वादा किया है। लेकिन इसबार अगर हम कहेंगे कि राम मंदिर बनाएंगे तो लोग सुनने वाले नहीं। इसबार हमें ये कहना है कि जो कहा था, वो कर दिया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मोदी जी को विकास का प्रचार करने की आज़ादी है, लेकिन कार्यकर्ता को लोगों के पास हिंदुत्व का प्रचार करना होगा। हमारी विशेषता हिंदुत्व है, हम दूसरी पार्टी जैसे नहीं है।


स्वामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या जाने के कार्यक्रम को पूर्व निर्धारित बताते हुए कहा कि वह महंत नृत्यगोपाल दास के व्याख्यान माला के लिए आए है। इसके समापन में मैं रहूंगा और अयोध्या आकर राम मंदिर ना जाए ये सवाल ही नहीं। उन्होंने कहा कि 2002 के बाद किसी ने नृत्य गोपाल दास के लिए व्याख्यान भी नहीं रखा गया। अब हम हिन्दू लोगों में हिन्दू होने की भावना नहीं रही।


आडवाणी जी के साथ पार्टी है या नहीं इस बारे में सवाल पूछने पर स्वामी ने कहा कि इसपर मुझे कुछ नहीं कहना है। आपको इस बारे में पार्टी अध्यक्ष से पूछना चाहिए। मैंने टीवी के जरिए उनका समर्थन कर दिया है।