अगले साल दिवाली तक शुरु हो सकेगा राम मंदिर निर्माण- स्वामी

जयपुर (20 नवंबर): अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जारी श्री श्री रविशंकर की मध्यस्ता के बीच विवाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एकबार फिर साफ किया है कि मंदिर निर्माण को लेकर आखिरी फैसला कोर्ट ही करेगा। स्वामी ने कहा कि उन्होंने श्री श्री रविशंकर से बात की है और 3 शर्तों पर ही समझौता होगा।

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि राम मंदिर परिसर में कोई मस्जिद नहीं बनेगी। मस्जिद बनेगी तो अयोध्या के बाहर बनेगी। सिया पक्षकार इन तीन शर्तों पर तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वो भी चाहते हैं कि कोर्ट से फैसला होगा तो उन पर हिंदुओ के हाथों बिकने का आरोप नहीं लगेगा। स्वामी ने ये बाते जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि अगली दिवाली से पहले तक राम मंदिर का निर्माण आयोध्या में शुरू हो जाएगा। राम जन्मभूमि अयोध्या पर एक विशाल मंदिर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब को अयोध्या जाने की तैयारियां करनी चाहिए। मंदिर बनाए जाने की तैयारी और भूमिका तय हो चुकी है।

स्वामी ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है,जो पूजा के मूल अधिकारों से जुड़ी है। पांच दिसंबर को उसकी सुनवाई होनी है। अगले साल मार्च तक सुनवाई पूरी हो जाएगी और तीन चार महीने यानी जुलाई अगस्त तक फैसला हो जाएगा। हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में ही होगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि दिवाली से पहले मंदिर निर्माण की शुरुआत हो सकेगी।