महबूबा सरकार पर बरसे स्वामी, खुद को बताया अरुण जेटली से बेहतर

नई दिल्ली (17 सितंबर): हमेशा किसी ना किसी बयान के कारण चर्चा में रहने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने इस बार फिर ऐसा ही कुछ किया है। इस बार उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है।

स्वामी ने जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी गठबंधन को ही फेल करार दे दिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए और सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। स्वामी ने यह भी जोड़ा कि घाटी में प्रदर्शकारियों को शांत करने के लिए सेना का प्रयोग जरूरी हो गया था।

स्वामी ने कहा, 'शुरुआत में हमने, बीजेपी सरकार ने सोचा था कि हमें जम्मू और लद्दाख में जीत मिली है और पीडीपी को कश्मीर में, ऐसे में हमें प्रयोग करना चाहिए। लेकिन अब मुझे भी और बहुतों को ऐसा लगाता है कि प्रयोग फेल हो गया। (महबूबा मुफ्ती सरकार) सरकार को केवल इस्तीफा नहीं देना चाहिए, बल्कि इस सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।'

वहीं सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा है कि मैं अरुण जेटली से भी अच्छा वित्त मंत्री हो सकता था। जेटली केवल एक वकील हैं, जबकि मैं एक अर्थशास्त्री भी हूं। यही प्रमाण है कि बेहतर वित्त मंत्री कौन हो सकता है। स्वामी ने एक तरफ अरुण जेटली से ज्यादा खुद को योग्य बताया तो दूसरी तरफ राजनाथ सिंह की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह सरदार पटेल के बाद सबसे योग्य गृहमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि राजनाथ उनके अच्छे दोस्त हैं और यह बात भी मानी की जेटली से उनके रिश्ते अच्छे नहीं हैं।