#DoNotDisturb : छुट्टी के दिन ये करना चाहते हैं कपल्स, लेकिन...

नई दिल्ली: लंदन में एक सेक्सुअल वेल-बींग ब्रैंड 'ड्यूरेक्स' ने एक सर्वे किया। जिसके नतीजे जानकर आप हैरानी में पड़ जाएंगे। इस सर्वे में निष्कर्ष निकाला गया है कि छुट्टियों के दिनों में व्यस्क लोग बेहतर सेक्स चाहते हैं। लेकिन 60 फीसदी लोगों की यह उम्मीद पूरी नहीं हो पाती। ऐसे में उन्हें काफी हद तक इस मामले में निराश ही रहना पड़ता है।

'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, ड्यूरेक्स सर्वे में 2,000 व्यस्कों से सवाल-जवाब किए गए। जिसमें पाया गया कि छुट्टियों के दिनों मे उनके फोन्स और टैबलेट्स सेक्स के रास्ते में रोड़ा बन जाते हैं। 15 फीसदी लोगों ने माना कि छुट्टी के दिन वे आम दिनों की तुलना में घर में रहने के दौरान किए सेक्स से कम सेक्स कर पाते हैं। इसका कारण टेक्नॉलॉजी है।

40 फीसदी लोगों ने कहा कि अगर वह देख लें कि बेड पर पार्टनर अपने फोन में लगा हुआ है, तो सेक्स के लिए मन फीका पड़ा जाता है। जबकि, 41 फीसदी लोगों ने कहा कि छुट्टियों की शाम को अपने बेड में अपने-अपने फोन से ही चिपके रहते हैं, बजाय एक दूसरे के साथ सेक्स को लेकर आगे बढ़ने के।

59 फीसदी ने कहा, कि वे और पार्टनर स्क्रीन टाइम पर काफी समय खर्च करते हैं। आधे से ज्यादा लोगों का मानना है कि इसके नतीजे में उनके रिश्तों पर असर पड़ रहा है। 72 फीसदी लोगों ने स्वीकार किया कि वे सेक्स के दौरान फोन का इस्तेमाल करते हैं।

इस सर्वे के नतीजे ब्रैंड के #DoNotDisturb कैम्पेन के साथ घोषित किए गए हैं। एक सोशल एक्सपेरीमेंट वीडियो में टेक्नॉलॉजी और स्मार्टफोन्स के छुट्टियों के दौरान कपल्स के बेडरूम एक्टिविटी में हस्तक्षेप को दिखाया गया है।

इस कैम्पेन का वीडियो आप भी देखिए: 
[embed]https://www.youtube.com/watch?v=5b4fN-Q7MDs[/embed]