Blog single photo

'सलाम' की जगह गुड मॉर्निंग करने पर टीचर ने बच्चों की बुरी तरह से पीटा

यूपी में शाहजहांपुर के तिलहर में उर्दू शिक्षक की मनमानी के चलते बच्चों का स्कूल आना दूभर हो चुका है। यहां बिलहरी परिषदीय जूनियर हाईस्कूल का शिक्षक स्कूल आने पर इस्लामिक अभिवादन न करने पर बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता है। बच्चों ने इसकी शिकायत स्कूल में प्रमुख सचिव के निरीक्षण दौरे के वक्त की तो शिक्षक की यह बेरहमी सामने आई।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 दिसंबर):  यूपी में शाहजहांपुर के तिलहर में उर्दू शिक्षक की मनमानी के चलते बच्चों का स्कूल आना दूभर हो चुका है। यहां बिलहरी परिषदीय जूनियर हाईस्कूल का शिक्षक स्कूल आने पर इस्लामिक अभिवादन न करने पर बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता है। बच्चों ने इसकी शिकायत स्कूल में प्रमुख सचिव के निरीक्षण दौरे के वक्त की तो शिक्षक की यह बेरहमी सामने आई।

मामला तूल पकड़ने पर जिले की नोडल अफसर डिंपल वर्मा ने गांव पहुंचकर पीड़ित बच्चों का बयान लिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।  

मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रमुख सचिव डिंपल वर्मा रविवार को शाहजहांपुर जिले के दौरे पर थीं। उन्होंने थाना तिलहर के बिलहरी गांव का दौरा किया। यहां ग्रामीणों ने अपनी-अपनी शिकायतें गिनाईं। तभी गांव के स्कूली बच्चे भी वहां आ गए। उन्होंने प्रमुख सचिव से स्कूल टीचर चांद मियां की शिकायत की।

टीचर ने कहा, आरोप हैं झूठे 

उन्होंने कहा कि टीचर स्कूल आने के बाद बच्चों से इस्लामिक अभिवादन (सलाम) करने का दबाव बनाते हैं। इस्लामिक अभिवादन न करने पर टीचर बच्चों को पीटता है। बच्चों का कहना है कि जब हमने गुड मॉर्निंग किया, तो टीचर ने गुड मॉर्निंग का जवाब देने से इनकार कर दिया। नमस्ते किया तो उसका भी जवाब देने से इनकार कर दिया। टीचर कहते हैं कि स्कूल आने पर सलाम किया करो। हालांकि बच्चों को पीटने वाले आरोपी टीचर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है।

'टीचर पर आरोप सही पाए गए' 

वहीं, बीएसए राकेश कुमार ने बताया कि बच्चों से बात की तो आरोप सही पाए गए हैं। टीचर के इस्लामिक अभिवादन का दबाव बनाने की पुष्टि हुई है। टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है। बच्चों की पिटाई के भी आरोप सही पाए गए। बच्चों का मेडिकल कराकर टीचर के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।  

Tags :

NEXT STORY
Top