हैदराबाद पहुंचे केजरीवाल बोले, स्‍मृति का बयान शर्मनाक

नई दिल्‍ली (21 जनवरी): दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोहित वेमुला की ख़ुदकुशी को लेकर छात्रों से मिलने हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां पर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुखा‍तिक होते हुए उन्‍होंने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दिए गए बयानों को गलत और शर्मनाक बताया।

केजरीवाल ने यहां पर कांग्रेस और भाजपा को जमकर कोसा। उन्‍होंने कहा कि एचसीयू में आत्महत्या मामले पर जो कुछ देश में हो रहा है वह शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि किसी भी यूनिवर्सिटी में यूनियन बनाना एंटी नेशनल नहीं है। केजरीवाल ने स्मृति द्वारा दिए गए बयानों को गलत और शर्मनाक बताया।

कल आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान और अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक सलाहकार आशीष तलवार ने हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाक़ात की थी। इससे पहले राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, डेरेक ओब्रायन सहित कई दलों के नेताओं ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुलाक़ात की है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर नेताओं ने शुरू से ही राजनीति करना शुरू कर दिया है। इस मामले पर अरविंद केजरीवाल जहां पहले ही पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं वहीं राहुल गांधी भी एचसीयू पहुंच कर छात्रों के बीच बीजेपी को इस मौत के लिए जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। एआईएमआईएम नेता पहले ही इस पर कई राजनीतिक बयान दे चुके हैं।