मेरठ में छात्र नेता का एलान, 'ओवैसी की जीभ काटने वाले को दूंगा इनाम'

नई दिल्ली (16 मार्च): क़ानून को धता बताते हुए ज़हरीले बयान देने का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश के मेरठ के एक कॉलेज के छात्र नेता ने एलान किया है कि जो भी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी की जीभ काटेगा, उसे वह 21 हजार रुपए का इनाम देगा।

'न्यू इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, मेरठ कॉलेज स्टूडेंट्स यूनियन के पूर्व प्रेसीडेंट रह चुके दुष्यंत तोमर ने मंगलवार को ओवैसी पर जमकर आग उगलते हुए यह एलान किया। तोमर ने कहा कि वह ओवैसी के महाराष्ट्र की रैली में दिए बयान से नाराज़ है, जिसमें ओवैसी ने कहा कि वह "भारत माता की जय" नहीं कहेंगे।

तोमर का कहना है कि "ओवैसी का यह बयान ना केवल भारत-विरोधी है बल्कि यह भी दिखाता है कि वह देशभक्त भी नहीं है।" दुष्यंत तोमर 2014-15 में स्टूडेंट यूनियन का प्रेसीडेंट भी रह चुका है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की छात्र संस्था अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्टेट एक्जीक्यूटिलव का सदस्य भी है।

दुष्यंत ने ओवैसी की लोकसभा सदस्यता भी रद्द करने की मांग की है। रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ में मंगलवार को ओवैसी के बयान के खिलाफ एक जनहित याचिका भी दायर की गई है।