बिहार: परीक्षा मैथ्स की और रिजल्ट आया बायोलॉजी का, देखिए रिजल्ट की कॉपी

पटना (6 जून): बिहार में टॉपर्स के रिजल्ट का मामला गर्माया हुआ है। इसी बीच यहां पेपर चेकिंग की एक और घटना ने सबको चौंका दिया है। यह घटना गोपालगंज जिले की है जहां सोनू नाम के एक छात्र ने मैथ्स का एग्जाम दिया और बोर्ड ने उसे बायोलॉजी का रिजल्ट पकड़ा दिया।

मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाने के कतालपुर निवासी शैलेश सिंह के बेटे सोनू का है। सोनू ने इस साल इंटरमीडिएट में मैथ की परीक्षा दी थी, लेकिन बोर्ड ने उसका बायोलॉजी का रिजल्ट दिया है। सोनू SKBGH इंटर कॉलेज हरपुरजान, सारण का छात्र है। इंटर के एग्जाम के लिए उसे छपरा के जगलाल राय कॉलेज में सेंटर मिला था। यहां उसने ऐच्छिक विषय फिजिक्स, केमिस्ट्री व मैथेमैटिक्स  का एग्जाम दिया था। हालांकि रिजल्ट जानकर एक बार तो वो खुश हुआ लेकिन जब नजर विषय पर पड़ी तो उसके चेहरे का रंग ऐसे उड़ गया जैसे किसी ने उसके करियर पर ग्रहण लगा दिया हो।

दरअसल, उसका रिजल्ट 77 अंकों के साथ फर्स्ट डिविजन था लेकिन ये रिजल्ट मैथेमैटिक्स में नहीं ब्लकि बायोलॉजी का था। उसके सपनों पर ग्रहण की बात इस लिए भी है कि उसने जेईई एडवांस का एग्जाम भी पास किया है। इसके बाद अगर वह जेईई मेन्स में क्वालिफाई कर लेता है तो इंटर के रिजल्ट की गड़बड़ी से उसका एडमिशन रुक जाएगा और इसके साथ ही उसके सपने धाराशायी हो सकते हैं।

कई 'सोनू' इस खामी के शिकार हैं... सोनू जैसे कई ऐसे छात्र हैं जो इस परेशानी का सामना कर रहे हैं। लेकिन उन्हें आगे का रास्ता मिलना मुश्किल दिख रहा है। सोनू के परिवार वालों का कहना है कि बोर्ड के अधिकारी भी उनकी कोई मदद नहीं कर रहे। शिकायत करने पर उन्हें सहायता करने के बजाय दफ्तर से वापस लौटा दिया गया।