फीस ना भर पाने पर पीट-पीटकर छात्र को मार डाला

इंफाल (28 अगस्त): कक्षा छह में पढ़ने वाले बच्चे को फीस ना जमा कर पाने की वजह से स्कूल के लोगों ने पीट-पीटकर उसकी जान ले ली। यह हादसा मणिपुर की राजधानी इंफाल में हुआ। पुलिस ने सुरेश तोंगब्राम नाम के इस छात्र की हत्या की शिकायत दर्ज कर ली है।

मृतक छात्र के पिता बिरा तोंगब्राम ने कहा, 'गरीब किसान होने की वजह से मैं अपने बेटे की हॉस्टल और स्कूल की फीस नहीं भर पाया। दो साल पहले उसका ऐडमिशन लांगोल स्थित स्कूल में कराया था। स्कूल प्रशासन ने मुझसे कहा कि फीस जमा कर दो नहीं तो वह बेटे को मुझसे दूर कर देंगे। मैं उसे लेने के लिए स्कूल गया था, लेकिन वहां कहा गया कि जब तक फीस नहीं जमा करोगे बच्चे को नहीं ले जा सकते।'

उन्होंने बताया, 'शुक्रवार की रात स्कूल से कुछ लोग मेरे बेटे को लेकर आए और कहा कि अनुशासन तोड़ने की वजह से उसे सजा दी गई है। बच्चे के पूरे शरीर पर मार के गहरे निशान थे। उन्होंने मुझसे 31 अगस्त तक फीस भरने के लिए कहा।' पुलिस ने बताया कि घर पहुंचने के बाद बच्चा बेहोश हो गया और शनिवार को ही उसने दम तोड़ दिया। बच्चे के मृत शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। स्कूल प्रशासन ने अब तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।