वीडियो: डीआईजी ने कराया सट्टेबाजों को स्टिंग ऑपरेशन

नीरज आनंद, बरेली (22 मई): आपने कई स्टिंग ऑपरेशन के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि डीआईजी पुलिसवालों की टीम बनाकर सट्टा कारोबारियों का स्टिंग करवाए और इसके बाद अधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दें।

कुछ ऐसा ही कर रहे हैं बरेली के डीआईजी ताकि सट्टे के कारोबार पर लगाम कसी जा सके। वीडियो बरेली के सुभाषनगर के मढ़ीनाथ इलाके में चल रहे एक सट्टे के ठिकाने का है। वीडियो में एक शख्स को रुपए गिनता औऱ पर्ची काटते हुए दिख रहा है। यह वीडियो उस स्टिंग ऑपरेशन का हिस्सा है, जिसे डीआईजी आशुतोष कुमार के निर्देश पर एक पुलिस वाले ने ही बनाया है। वीडियो से साफ है कि यूपी में सट्टा कारोबारी बिना किसी डर के सट्टा का अवैध कारोबार चला रहे हैं, जिन्हें पुलिसवालों का भी सरंक्षण हासिल है और इस बात को डीआईजी खुद भी मानते हैं।

बहरहाल अब बरेली डीआईजी सट्टे को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। आने वाली शिकायतों के मद्देनजर डीआईजी ने खुद स्टिंग ऑपरेशन कर संबधित एसएसपी से कार्रवाई करने को कहा है। अहम बात ये है कि डीआईजी ने सट्टे पर अंकुश लगाने के लिए एक टीम का गठन किया है, जो स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम देकर हकीकत का पता लगा रहे हैं। सट्टे की लत से कई परिवार बर्बाद हो चुके हैं। जिन इलाकों में सट्टा चलता है, वहीं अपराध के आंकड़े भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में डीआईजी के ये पहल सराहनीय है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=vStt76ua_rU[/embed]