ऑस्ट्रेलिया के बुरे दिन शुरू, चैंपियंस ट्रॉफी से होंगे बाहर!

नई दिल्ली (6 जून): ऑस्ट्रेलियाई टीम और उनके कप्तान स्टीव स्मिथ की किस्मत और समय फिलहाल इतनी बुरी चल रही है कि अब मौसम भी उनका साथ नहीं दे रहा। चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के शुरूआती दो मुकाबले बारिश की वजह से धूल गए।


चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला न्यूज़ीलैंड से था, जिसमें टीम हार के कगार पर थी। लेकिन ऊपर वाला कंगारूओं पर मेहरबान हो गया और मैच रद्द। दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ कंगारू गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ पिच पर ही नहीं उतर सके और मुकाबला रद्द हो गया।


दोनों रद्द मुकाबलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया को 1-1 अंक मिले और फिलहाल प्वाइंट टेबल में 2 मुकाबलों के बाद 2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास पर नजर डाले तो समझ में आता है कि ऑस्ट्रेलिया की किस्मत कितनी खराब है।


साल 2009 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने आज तक इस टूर्नामेंट में कोई मुकाबला नहीं जीता। जब से स्मिथ ने भारत का दौरा किया है तब से उनकी किस्मत भी अपनी टीम जैसी ही हो गई है। पहले वो टेस्ट सीरीज़ में हारे, फिर आईपीएल फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाने में फेल हो गए थे।


अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस टूर्नामेंट में लीग मुकाबले से आगे बढ़ना है तो अपने सबसे बड़े दुश्मन इंग्लैंड को अगले मुकाबले में चारों खाने चित करना ही होगा, लेकिन इसके बाद भी अंतिम चार में पहुंचने की पूरी गारंटी नहीं होगी।