इस बल्‍लेबाज को लगा बाउंसर, मैदान में पसरा सन्नाटा

नई दिल्‍ली (22 फरवरी): क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ उस बाल-बाल बच गए। जब कीवी गेंदबाज की गेंद उनके हेलमेट में आकर लग गई। गेंद लगने के तुरंत बाद स्मिथ पिच पर गिर गए और मैदान में हर तरफ सन्नाटा पसर गया।

पहले फ्लिप ह्यूज को बनाया था अपना शिकार और अब निशाने पर था कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ। क्राइस्टचर्च टेस्ट के दूसरे दिन चाय से ठीक पहले स्मिथ 78 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उस समय न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेंगनर की बाउंसर गेंद सीधा उनके हेलमेट में जाकर लगी। गेंद लगते ही वह जमीन पर गिर गए।

स्मिथ जैसे ही मैदान पर गिरे मैदान पर मौजूद हर खिलाड़ी की सांस थम सी गई। वह कुछ सैकेंडों तक पिच पर बेहोशी की हालत में पड़े रहे। इस घटना के तुरंत बाद उनका इलाज किया गया। फिलहाल स्मिथ बिल्कुल ठीक है। सिर में गेंद लगने के बाद स्मिथ ने 138 रनों की शतकीय पारी भी खेली।

वैसे हम आपको बता दे कि इस घटना से ठीक 15 महीने पहले इसी तरह सिर में बाउंसर लगने पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी। स्मिथ खूनी गेंद के कहर से बाल-बाल बच गए। अगर गेंद थोड़ा भी हेलमट के अदंर चली जाती तो क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा होने में बिल्कुल भी वक्त नहीं लगता।

देखें वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=Hn-NIS_Iv3Y[/embed]