कोहली ने कहा था बेईमान, अब स्मिथ ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली(27 अक्टूबर):  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उस समय एक बड़े विवाद में फंस गए थे जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को बेईमान कहा था।

कोहली ने आरोप लगाया था कि स्मिथ डीआरएस पर फैसला लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से सहायता ले रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अब इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। स्मिथ ने कोहली के दावे को अब ‘बकवास’ करार दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक स्मिथ ने अपनी किताब ‘द जर्नी’ में लिखा है, ‘मुझे तब तक यह अहसास नहीं हुआ था कि मैच के बाद कोहली के इस दावे, कि हमने दो बार डीआरएस पर फैसला लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से मदद ली, कितना बड़ा विवाद बन चुका है।’

उन्होंने लिखा, ‘जहां तक मेरी बात है मैंने कभी ड्रेसिंग रूम की मदद नहीं ली। कोहली ने हालांकि कहा था कि वह अंपायरों को बताएंगे कि पिछली बार कब हमने ड्रेसिंग रूम से सहाया ली। लेकिन मैं निश्चिंत होकर कह सकता हूं कि हमसे न तो उन अंपायरों और न ही मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने नियमों की अवहेलना के संदर्भ में बात की।’

उन्होंने कहा कि इस मसले पर न तो आईसीसी ने आगे बात की और न ही विराट ने इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ही दी। स्मिथ ने कहा कि इस छोटी सी बात के बाद हम आईपीएल में भी साथ खेले और इस घटना को लेकर जो कुछ रहा होगा वह यहां खत्म हो गया। मेरे लिए अब भी यह सब किसी रहस्य से कम नहीं।