हत्या के 15 साल बाद UP में लगेंगी फूलन देवी की 51 फीट ऊंची प्रतिमाएं!

नई दिल्ली (23 मई): 'दस्यू सुंदरी' के नाम से मशहूर फूलन देवी की हत्या के 15 साल बाद अब उनकी 51 फुट ऊंची प्रतिमाएं लगाई जाएगी। राष्ट्रीय निषाद संघ के राष्ट्रीय सचिव लौटन राम निषाद ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के कालपी, मेंहदावल व संतकबीर नगर में 25 जुलाई को फूलन देवी की 51 फुट की प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। 

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, निषाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने अतिपिछड़ों से साथ छल किया है। सपा की नीयत अति पिछड़ी जातियों को सामाजिक व सम्मान देने की होती तो बहुत पहले इन्हें आरक्षण दिला चुकी होती। उन्होंने बसपा और सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 10 वर्षों तक कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले मुलायम सिंह यादव व मायावती अतिपिछड़ी जातियों को सिर्फ भ्रमित करते रहे हैं।

निषाद ने कहा, "सपा व बसपा ने निषाद मछुआरा समाज का परंपरागत पेशा ही छीन लिया। इसे माफियाओं के हाथों निलाम कर पेशेवर जातियों का आर्थिक विकास रोक दिया है।" उन्होंने कहा कि सपा व बसपा बात तो समाजवाद व सर्वजन की करती है, लेकिन असलियत में ये तुच्छ जातिवादी नीति के तहत कार्य करती है। 

निषाद ने कहा कि अतिपिछड़ी जातियां ही 2017 के विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगी।